मुकेश अंबानी की लंदन में बसने की खबरों का हुआ खुलासा, रिलायंस समूह ने किया बयान जारी, बोले “अंबानी परिवार…”

0
109

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को लेकर कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। हालांकि अभी तक उन खबरों का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन आज रिलायंस समूह ने एक बयान जारी कर सभी बातों से पर्दा गिरा दिया है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से खबर है कि मुकेश अंबानी ने लंदन में स्टोक पार्क स्टेट को खरीदा है और वह अपने परिवार के साथ वहां जल्दी ही शिफ्ट हो जाएंगे। लेकिन इस बात को लेकर जब रिलायंस समूह का बयान सामने आया तो पता चला कि ये खबर पूरी तरह से गलत है।

अंबानी ने भले ही लंदन में स्टोक पार्क स्टेट को खरीदा है। लेकिन वह लंदन में बसने को लेकर सहमत नहीं हैं। रिलायंस ग्रुप ने बयान जारी का कहा कि “एक अखबार में अंबानी परिवार के लंदन के स्टोक पार्क में आंशिक रूप से रहने की योजना के बारे में खबर आई है, जिसने सोशल मीडिया पर अनुचित और निराधार अटकलों को जन्म दिया है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि अंबानी और उनके परिवार की लंदन या दुनिया के किसी अन्य हिस्से में रहने या बसने की कोई योजना नहीं है।”

जानकारी के मुताबिक अंबानी परिवार के बकिंघमशायर के स्टोक पार्क में 300 एकड़ के कंट्री क्लब को अपना प्राइमरी निवास बनाने की उम्मीद है। जिसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड ने हाल ही में स्टोक पार्क एस्टेट में 300 एकड़ जमीन खरीद है। उन्होंने बताया कि “इस संपत्ति को खरीदने का उद्देश्य गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट के रूप में इस्तेमाल करना है।” बयान में आगे कहा गया कि “यह अधिग्रहण समूह के तेजी से बढ़ते कंज्यूमर व्यवसाय को देखते हुए किया गया। साथ ही, यह विश्व स्तर पर भारत की प्रसिद्ध आतिथ्य उद्योग के पदचिह्न का भी विस्तार करेगा।”