भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे सांसद संतोख सिंह का निधन, राहुल गांधी जाएंगे उनके घर

0
30

पंजाब में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनके साथ चले रहे जालंधर से सांसद संतोख सिंह का निधन हो गया. वह यात्रा में राहुल गांधी के साथ चल रहे थे. इससे पहले संतोख सिंह चौधरी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लुधियाना में एक एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. इस मामले में ताजा अपडेट यह है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी संतोख सिंह के आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे. कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का अंतिम संस्कार कल उनके गांव में किया जाएगा.

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ चल रहे संतोष सिंह को हार्ट अटैक आ गया. हालात, बिगड़ता देख तुरंत उनको फगवाड़ा के विर्क अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां पर उनका कुछ देर इलाज चला, मगर वो जिंदगी की जंग हार गए. बताया गया है कि संतोख सिंह की हार्ट अटैक की वजह से देहांत हुआ. उन्हें हार्ट अटैक के बाद फगवाड़ा के एक निजी हस्पताल में लाया गया था लेकिन तब तक उनका देहांत हो गया.

संतोख सिंह चौधरी पंजाब के जालंधर एससी सीट से कांग्रेस सांसद थे. वह लांधरा हाउस, नूर महल रोड, फिल्‍लौर, जालंधर, पंजाब के रहने वाले थे. उन्होंने बीए, एलएलबी की डिग्री हासिल की थी. संतोख जालंधर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर 2014 और 2019 में चुनाव जीते थे.