मुंबई में मे‍डिकल स्‍टूडेंट ने की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

0
6

मुंबई : मुंबई में एक और मेडिकल की छात्रा के फांसी लगाने का माल सामने आया है। छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। यह शहर के अग्रीपाड़ा इलाके  की घटना है। पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि मृत छात्रा का नाम श्रेयसा पाठकर  है, जो आक्‍यूपेश्‍नल थेरेपी विभाग में अंतिम वर्ष की छात्रा थी। श्रेयसा ने इस दिन वारदात को तब अंजाम दिया जब घर पर परिवार का कोई सदस्‍य मौजूद नहीं था। पुलिस ने कहा है कि उन्‍हें मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया, हमें घटनास्‍थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और न ही परिवार के लोग किसी पर शक जता पा रहे हैं। हम मामले की जांच रहे हैं। पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

पिछले एक महीने में मुंबई के दो जाने-माने मेडिकल कालेजों से दो मेडिकल स्‍टूडेंट्स के आत्‍महत्‍या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि मृत महिला का नाम रेखा देवासी है और उनकी छह साल की बेटी का नाम अंकिता है। रेखा अपनी बेटी को लेकर बिल्डिंग की छत पर गईं और वहां से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। रेखा इसी बिल्डिंग में अपने पति और दो बच्‍चों के साथ रहती थी। पुलिस ने कहा है कि उन्‍हें इस मामले में भी कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।