MCD : कांग्रेस के पार्षद ने BJP के पक्ष में किया वोट, मतगणना शुरू

0
72

नई दिल्ली : दिल्ली MCD में स्टैंडिंग कमेटी के लिए मतदान पूरा हो गया है। अब विपक्ष के तीन-तीन सदस्यों को मतदान की प्रक्रिया के लिए बुलाया गया है। फिलहाल मतगणना शुरू हो चुकी है। अगर BJP तीन पद जीतती है तो स्थायी समिति के चैयरमेन का दावा और मजबूत हो जाएगा। जानकारी आ रही कि कांग्रेस के 8 पार्षदों ने वोटिंग नहीं की है, जबकि एक कांग्रसी पार्षद ने BJP के पक्ष में वोट किया है।

शांतिपूर्ण तरिके से वोटिंग चल रही है और जल्द ही 250 पार्षदों की वोटिंग पूरी होने वाली है। इसके बाद महापौर शैली ओबेरॉय अपना वोट डालेंगी। इससे पहले सदन में आप और भाजपा पार्षदों ने एक-दूसरे के खिलाफ तीखी नोकझोंक करते हुए लगातार नारेबाजी की। वहीं, बीजेपी पार्षदों में हंगामे के बीच मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरू कर दिया है, जबकि आप के पार्षद मेयर से आग्रह करते हुए भाजपा का विरोध कर रहे हैं।

दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने सदन की कार्यवाही को शुरू करते हुए सभी से एक-एक कर वोट डालने का का आग्रह किया है। आप से भाजपा में शामिल हुए पार्षद पवन सहरावत ने स्टैंडिंग कमेटी के लिए अपना वोट डाल दिया है। सहरावत के वोट देने के दौरान भाजपा पार्षदों ने खड़े होकर बजाई तालियां और उनका हौसला बढ़ाया।

सहरावत के BJP में आने से भाजपा को नरेला जोन जीतने में राह आसान हो गई है। इस जोन में आप के पास 10 सदस्य हैं, जबकि भाजपा के पास 6 सदस्य हैं। चार एल्डरमैन भाजपा को वोट देते हैं तो इससे भाजपा के पास सदस्यों की संख्या भी 10 हो जाएगी और पवन सहरावत के आने से BJP इस जोन में जीत जाएगी।