अगर आपको है सरकारी नौकरी का इंतजार, तो यहां करें आवेदन

0
90

बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक या बैंक में अधिकारी पदों पर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जनरल बैंकिंग स्ट्रीम में क्रेडिट ऑफिसर और स्पेशलिस्ट स्ट्रीम में IT ऑफिसर के कुल 500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की यह प्रक्रिया शनिवार, 25 फरवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जबकि आवेदन में सिर्फ एक दिन का समय बाकी है, इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों को अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द अप्लाई कर लेना चाहिए।

भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

बैंक ऑफ इंडिया में अधिकारी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofindia.co.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव किए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक से से नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड से लॉग-इन करके उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये है।

योग्यता

बैंक ऑफ इंडिया में जनरल बैंकिंग स्ट्रीम में क्रेडिट ऑफिसर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। वहीं, स्पेशलिस्ट स्ट्रीम में आइटी ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस या आइटी या कंप्यूटर अप्लीकेशन या अन्य सम्बन्धित विषयों में स्नातक होना चाहिए या किसी भी विषय में स्नातक के साथ सम्बन्धित विषय में पीजी या डोएक बी लेवल उत्तीर्ण होना चाहिए। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से कम 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।