मशहूर पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली आज हैं पाई-पाई को मोहताज, इस अपराध के कारण जा चुके हैं जेल…

0
107

दुनिया में ऐसे कई लोग मौजूद हैं जो जमीन से उठकर फर्श पर पहुंच गए हैं। लेकिन इनमें से कुछ लोग ऐसे हैं, जिससे ये शोहरत संभाली नहीं गई और आज ये ही वजह है कि उन लोगों का नाम किसी की भी जुबान पर नहीं है। हम बात कर रहे हैं इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली की, एक समय था जब वह दुनिया भर में जाने जाते थे। लेकिन आज वह इस कदर गुमनामी के अंधेरे में जा चुके हैं कि लोग चाहकर भी उनकी मदद नहीं कर पा रहे हैं। वह आज पाई पाई को मोहताज हैं।

बता दें कि एक समय पर लग्जरी लाइफ जीने वाले विनोद कांबली आज केवल बीसीसीआई द्वारा मिलने वाले 30 हज़ार रुपए की पेंशन पर गुज़ारा कर रहे हैं और अपनी जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए एक नौकरी की तलाश कर रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वह 2019 में मुंबई T20 लीग में वे कोच का काम कर रहे थे लेकिन कोविड के कारण ये काम भी खत्म हो गया। जिसके बाद उन्हें सचिन ने उन्हें मुंबई के नेरूल के मिडिलसेक्स ग्लोबल एकेडमी में काम दिया था।

इसके बाद वह बताते हैं कि वो उनको काफी दूर पढ़ता था जिसके कारण उनको आने जाने में काफी थकान हो जाती थी। उन्होंने कहा कि “मैं 5 बजे सुबह उठता था, कैब लेकर डीवाई पाटील स्टेडियम जाता था. मेरे लिए ये थकाने वाला काम था। उसके बाद शाम में, मैं बीकेसी मैदान पर कोचिंग देता था। मैं एक रिटायर्ड क्रिकेटर हूं। मैं बीसीसीआई से मिलने वाले पेंशन पर पूरी तरह निर्भर हूं। इसी से परिवार के साथ गुज़र-बसर कर रहा हूं।”

बता दें कि वह अक्सर विवादों में भी रहते आए हैं। कई बार उन्होंने कई बड़े क्रिकेटर्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही कई बार उनको नशे ही हालत में भी पब्लिक में हंगामा करते देखा गया है। साल 2015 में उनकी कामवाली बाई ने उनके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज करवाया था। उसके अनुसार विनोद कांबली ने तीन दिनों तक उसको घर में बंद कर के उसके साथ मारपीट की थी और उसको 2 सालों से सैलरी भी नहीं दी थी। इस मामले में कांबली को जेल भी जाना पड़ा था।