मैनेजर ने खो’ले बॉलीवुड के इस जाने माने अभिनेता के रा’ज़…

0
444
प्रतीकात्मक तस्वीर

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर, ऋतिक रोशन आजकल सोशल मीडिया पर शेयर की गई अपनी तस्वीरों से खब’रों का पात्र बने हुए हैं। हाल ही में यह भी खब’र अाई थी कि वह हॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं। सन 2000 में ऋतिक ने हीरो के तौर पर अपनी पहली फ़िल्म ‘कहो न प्यार है’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। उन्होंने अपनी एक्टिंग से ऐसा ध’माल मचाया था कि उस समय के लगभग सारे अवॉर्ड ही उनकी झोली में आ गए। हर तरफ़ सिर्फ़ ऋतिक और उनके डांस की चर्चा थी।

बॉलीवुड में आने के दस साल बाद ही मैडम तुसाद म्यूज़ियम में ऋतिक का मोम का पुत’ला लगा दिया गया। हूबहू अपने चेहरे को सामने देखकर वह बहुत खुश हुए।
इसके बाद सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने में ऋतिक की च’र्चा होने लगी। उनकी ऐसी इमेज बन गई थी कि उनके चाहने वाले उन्हें ग्रीक गॉ’ड की तरह से मानने लगे। ऋतिक के हैंडसम लुक की वजह से हॉलीवुड के कई अभिनेताओं से उनकी तुलना की जाने लगी।

हॉलीवुड के स्टार ब्रैडली कूपर, टॉम क्रूज़, ब्रैड पिट और ह्यू जैकमैन से ऋतिक के फैंस ने उनकी तुलना शुरू कर दी। लेकिन इन सारी बातों पर उन्होंने ध्यान न देते हुए वह अपने काम में लगे रहे। कृ’ष सीरीज की सफलता के बाद एक बार फिर हॉलीवुड की फिल्मों में काम करने का दबा’व बढ़ने लगा। जिसपर उनकी मैनेजर अमृता सेन ने अपनी चुप्पी तो’ड़ी। अमृता सेन कहती हैं कि “पिछले 20 साल से ऋतिक ने भारतीय सिनेमा को आगे बढ़ाने के लिए हर तरह की फ़िल्में की हैं। ऋतिक दुनिया के दूसरे हिस्सों में लिखी जा रही कहानियों को लेकर रोमांचित हैं। ऋतिक को आगे बढ़ाने के हमारे मकसद के पीछे ‘ग्लोबलाइज़ेशन’ के इस दौर में भारत को केंद्र में रखकर नए बाज़ार तक पहुंचने की इच्छा है।”

सुपर 30 और वॉ’र के बाद ऋतिक की टीम ने उन्हें अपनी लोकप्रियता को हॉलीवुड में क़दम रखने की सलाह दी। इसके लिए ऋतिक की टीम ने हॉलीवुड में ब्रे’क दिलाने वाली एजेंसी गे’र्श से बात की। अमृता ने कहा कि “कैलिफ़ॉर्निया की एजेंसी ‘गेर्श’ के सहयोग से हम ऋतिक के दुनिया भर में पहुंचने के लक्ष्य को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे।” बता दें कि ऋतिक से पहले भी बॉलीवुड के कई अन्य सितारे हॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं। हाल फ़िलहाल के दिनों में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पाडुको’ण, इरफ़ान ख़ान और अनुपम खेर हॉलीवुड की फ़िल्मों में रोल करते दिखाई दे चुके हैं।