महिला क्रिकेटर हरलीन देओल ने दिखाया कमाल, मैदान में किया ऐसा जादू के दुनिया हो गई फैन…

0
235

क्रिकेट की दुनिया में हम अक्सर बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बाजी पलटते हुए देखते हैं। बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से तो गेंदबाज अपनी शानदार गेंदबाजी से हारा हुआ मुकाबला जीत में बदल देते हैं। लेकिन कई बार देखा गया है कि मैच का रुख कोई गेंदबाज या बल्लेबाज नहीं बल्कि मैदान में मौजूद फील्डर बदल देता है। हमने इंटरनेशनल क्रिकेट में पुरुषों को कई शानदार कैच लेते हुए देखा है। इस लिए अगर कोई और खिलाड़ी भी शानदार कैच लेता है तो हम लोग ज्यादा रिएक्ट नहीं करते हैं। लेकिन महिला क्रिकेटरों में ऐसे कैच बहुत ही कम देखने को मिलते हैं।

हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने अपने शानदार कैच से लोगों को हैरान कर दिया था। जिसके बाद अब एक और भारतीय महिला क्रिकेटर हैं जो अपने कैच को लेकर आज सुर्खियों में हैं। बता दे कि इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हरलीन देओल ने इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोन्स का बाउंड्री लाइन पर हवा में उड़कर एक कैच लेकर लोगों को हैरानी में डाल दिया है। जो भी उनके इस कैच के देख रहा है वो उनकी तारीफ करे बिना नहीं रह पा रहा।

सोशल मीडिया पर इस कैच की वीडियो खूब ज्यादा वायरल हो रही है। कैच को देखने के बाद हरलीन को ‘सुपरवुमन’ का नाम दे दिया गया है। इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर में बल्लेबाज एमी जोन्स ने लॉग ऑन के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन हरलीन ने उनके इस शानदार शॉट को कैच में तब्दील कर लिया। हालांकि इस मैच में टीम इंडिया को जीत हासिल नहीं हो सकी, लेकिन हरलीन के इस कैच ने दुनिया भर के लोगों का दिल जीत लिया।