महाराष्ट्र सरकार पर गहराया संकट, एकनाथ शिंदे ने किया बड़ा दावा…

0
66

महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा पार्टी के कई विधायकों के साथ शहर से बाहर जाने से शिवसेना सरकार पर सियासी संकट छा गया है। इस बीच अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार गिर जाएगी। एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके साथ शिवसेना के 40 और निर्दलीय 6 विधायक मौजूद हैं और उनको असम के होटल रेडिशन ब्लू में पहुंचा दिया गया है। जानकारी के अनुसार कल शाम सूरत में शिवसेना के दो नेताओं ने एकनाथ शिंदे से बातचीत की थी। सिर्फ नेताओं से ही नहीं बल्कि इस दौरान उनकी फोन कॉल पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी बात हुई।

ये बातचीत करीब 10 मिनट तक चली, लेकिन बताया जा रहा है कि इस दौरान कोई भी हाल निकल कर सामने नहीं आया है। एकनाथ शिंदे ने अब तक महाराष्ट्र में वापसी नहीं की है। अपने इस उठाए गए कदम पर एकनाथ शिंदे का कहना है कि “पार्टी की भलाई के लिए यह कदम उठा रहे हैं। अब तक मैंने कोई फैसला नहीं लिया है और न ही किसी दस्तावेज़ पर दस्तखत किए हैं।” इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि “शिवसेना छोड़ा नहीं है, बालासाहेब का हिंदुत्व आगे बढ़ाएंगे।”

वहीं, इस मामले पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि “भाजपा शासित गुजरात के सूरत शहर में शिंदे के साथ पार्टी के 14 से 15 विधायक हैं।” उनका कहना है कि “नितिन देशमुख सहित इनमें से दो विधायकों को पीटा गया है और देशमुख को दिल का दौरा पड़ा है।” इस बीच भाजपा के बड़े नेताओं का कहना है कि महाराष्ट्र में जल्दी ही अब भाजपा की सरकार बनने वाली है।