मध्य प्रदेश में हुई अनोखी शादी, दुल्हन की मांग में सिंदूर भर साली को लेकर भागा दूल्हा..

0
169

मध्य प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनने के बाद आप सभी लोग हैरान रह जाएंगे। शादी करने के बाद दूल्हा दुल्हन की बहन को लेकर फरार हो गया। बता दें कि ये मामला मध्य प्रदेश के मुरैना का है। यहां एक लड़के की शादी एक नाबालिक लड़की से हो रही थी। इस बात की जानकारी जब पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंच के पुलिस ने शादी को रोकने की कोशिश की। लेकिन वह सफल न हो सकी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही दूल्हा दुल्हन की मांग में सिंदूर भर चुका था।

कानूनी विरोध के कारण ये शादी अमान्य हो गई। इस बात से दूल्हा नाराज़ हो गया। जिसके बाद पुलिस ने उसको समझने की काफी कोशिश की लेकिन वह न समझा और पुलिस की बात मानने से लगातार इंकार करता रहा। पुलिस और महिला बाल विकास अधिकारियों ने उनके घरवालों और रिश्तेदारों को भी समझाया और इससे क्या क्या नुक़सान हो सकता है, क्या सजा मिल सकती हैं सब बताया। लेकिन दूल्हे पर किसी की बात का कोई असर नहीं पड़ा वह पूरी तरह बौखला गया।

शादी के अमान्य होने की बात से वह गुस्से में आ गया और थाने से बाहर निकाल गया। जब उसने देखा कि उसके बस में कुछ नहीं है तो वह अपनी साली के पास गया और उसको उठा कर भाग गया। हालांकि पुलिस ने लड़की तलाश कर ली है, लेकिन लड़का अभी तक फरार है। बता दें कि ये लड़की भी नाबालिक थी। शादी करने वाली लड़की का नाम कुसुम है और वह दलित समुदाय से आती है। इस मामले में पुलिस ने रिश्ता करवाने वाली दूल्हे की मौसी को गिरफ्तार किया है और पूछताछ जारी है।