लखनऊ के इस होटल में लगी भीषण आग, भारी संख्या में लोग थे मौजूद…

0
130

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आज सुबह लखनऊ के मशहूर होटल लेवाना में आग लग गई है। पूरा होटल आग की चपेट में आ चुका है। कई लोगों होटल में फंसे हुए हैं, जिनको बचाने का काम शुरू कर दिया गया है। अब तक कई लोगों को इस आग से बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन अभी भी कई लोग इस होटल के कमरों में फंसे हुए हैं। बता दें कि ये होटल लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मौजूद है और होटल का इलाके में काफी नाम है।

आग बुझाने के लिए मौके पर 3 दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं। होटल का इमरजेंसी एक्जिट तोड़कर और खिड़कियों को तोड़कर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। बचाव कार्य लगातार जारी है। मिली जानकारी के अनुसार आज के धुएं से कई लोग बेहोश भी हो चुके हैं। सुरक्षा कर्मियों ने अब तक कई बेहोश लोगों को होटल से बाहर निकाला है और उनको सीधा अस्पताल भेज दिया गया है। आपको बता दें कि प्रशासन द्वारा होटल के बाहर चार एंबुलेंस को भी खड़ा रखा है जो लगातार लोगों को अस्पताल तक लेकर जा रही हैं।

होटल से भारी धुंआ निकलता दिख रहा है। दमकल के कर्मचारी सीढ़ी लगाकर खिड़कियों से लोगों को बाहर निकाल रहे हैं। इस पूरे मामले पर लखनऊ के डीएम ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हादसे के बारे में बात करते हुए कहा कि “अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। फंसे हुए लोगों को निकाला जा रहा है। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, जांच के बाद ही कारणों का पता चलेगा।”