हादसे के दौरान साइरस मिस्त्री ने नहीं बंध रखी थी सीट बेल्ट, पुलिस का दावा…

0
33

रविवार को हुए एक कार हादसे में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री का निधन हो गया। उनके साथ एक और व्यक्ति मौजूद थे जिनका नाम जहांगीर पंडोले था, हादसे में दोनों की ही मौत हो गई। अब सवाल ये उठता है कि 7 एयरबैग वाली कार में आखिर साइरस मिस्त्री की मौत कैसे हुई। आपको बता दें कि साइरस मिस्त्री के पास मर्सिडीज बेंज जीएलसी 220 डी 4मैटिक थी। ये लग्जरी गाड़ी अपने फीचर्स के लिए मशहूर है और इसके 7 एयरबैग हैं, जिनके बावजूद भी मिस्त्री की जान चली गई। इस हादसे में जांच कर रही पुलिस की रिपोर्ट सामने आ गई है।

मामले की जांच के बाद पुलिस का कहना है कि मिस्त्री की कार की रफ्तार काफी तेज थी और मिस्त्री और उनके साथ मौजूद शख्स ने भी सीट बेल्ट नहीं लगाई हुई थी। जिसके कारण हादसे में उनकी मौत हुई। पुलिस के अनुसार मिस्त्री की गाड़ी ने सेवल 9 मिनट में 20 किलोमीटर का फासला तय कर लिया था। पुलिस ने कहा कि “प्रारंभिक जांच के अनुसार, तेज गति और निर्णय की त्रुटि के कारण कार दुर्घटना हुई। हादसे में जान गंवाने वाले दोनों लोगों ने सीट बेल्ट नहीं बांध रखी थी।”

इसके आगे पुलिस ने बताया कि “चरोटी जांच चौकी पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने पर पालघर पुलिस ने पाया कि कार दोपहर करीब 2.21 बजे चौकी से गुजरी थी और दुर्घटना 20 किलोमीटर आगे (ढाई बजे) हुई।” आपको बता दें कि मिस्त्री और जहांगीर पंडोले की मौत के अलावा जानीमानी स्त्रीरोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले और उनके पति डेरियस पंडोले हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज अभी चल रहा है।