बॉक्सिंग में लवलीना ने जीता सिल्वर मेडल, कुल पदकों की संख्या 74 पहुंची

0
81

चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 महिलाओं के 75 किलोग्राम भार वर्ग में लवलीना बोरगोहेन को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में वह चीन की ली से हार गई। शुरुआती राउंड में दोनों के बीच कांटे की टक्कर थी। हालांकि, बाकी दोनों राउंड में चीनी खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाया।

अंकिता भक्त और अतानु दास इंडोनेशिया के खिलाफ रिकर्व मिश्रित टीम क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हार गए। भारत की परवीन को महिलाओं के 57 किग्रा सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की लिन यूटी के हाथों शिकस्‍त सहनी पड़ी। परवीन को लगातार तीन राउंड में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। परवीन ने हालांकि, ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया।

भारत की अनहत सिंह और अभय सिंह को स्‍क्‍वाड के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के सेमीफाइनल में मलेशिया के आइफा अजमान व मोहम्‍मद सयाफीक के हाथों शिकस्‍त सहनी पड़ी। अनहत और अभय ने ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया।

भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम ने ग्रुप जी के क्‍वालीफिकेशन मैच में नेपाल को 25-23, 26-28, 25-23, 25-17 के स्‍कोर से मात दी। भारत की ट्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को कोरियाई जोड़ी से महिला डबल्‍स के प्री-क्‍वार्टर फाइनल में 15-21, 21-18, 13-21 से शिकस्‍त सहनी पड़ी।