लगातार तेज बारिश के बीच फटा बादल, मौके पर पहुंची बचाव टीम, वैष्णो देवी यात्रा पर भी रोक…

0
87

हर साल बारिश के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। वहीं, कुछ राज्य होते हैं जो बारिश के लिए तरस जाते हैं। हर साल की तरह इस साल भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है। बता दें कि उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के कारण लोगों का गुजारा करना मुश्किल हो चुका है। आए दिन गांव में पानी भरने की खबरें सामने आ रही हैं। अब खबर सामने आई है कि तेज़ बारिश के दौरान उत्तराखंड के एक गांव में बादल फट गया है। ये घटना देहरादून जिले के रायपुर प्रखंड की है।

शनिवार करीब 2:45 बजे स्थानीय लोगों ने बादल फटने की सूचना दी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने गांव के लोगों की सुरक्षा के लिए एक टीम भेजी। इस टीम ने बताया है कि किसी भी तरह से लोगों की जान का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है, सबको बचा लिया गया है। वहीं, आपको बता दें कि इस भारी बारिश के कारण देहरादून में प्रसिद्ध तपकेश्वर महादेव मंदिर के पास से बहने वाली तमसा नदी में भी पानी बढ़ने लगा है। बाढ़ आने की भी संभावना है।

इसके अलावा आपको बताते चलें कि भारी बारिश की वजह से जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के कटरा कस्बे में माता वैष्णो देवी मंदिर क्षेत्र के पास बाढ़ आ गई है। जिसकी वजह से माता वैष्णो देवी मंदिर में भक्तों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इसपर बयान जारी कर कहा कि “भारी बारिश के मद्देनजर कटरा से वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को ऊपर की ओर जाने को रोक दिया गया है। नीचे आने वाले तीर्थयात्रियों को प्राथमिकता दी जा रही है। पुलिस और सीआरपीएफ को पहले ही तैनात कर दिया गया है। पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।”