एक हफ़्ते तक अस्पताल में रहेंगी लता मंगेशकर..

0
148
Lata Mangeshkar

मुंबई: स्वर कोकिला, भारत रत्न, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भी न जाने कितने शीर्ष पुरस्कारों से सम्मानित लता मंगेशकर के फेफड़े गंभीर संक्रमण से पीड़ित हैं। और डॉक्टरों की पूरी टीम उनके स्वास्थ्य पर नज़र रखे हुए है। अस्पताल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लता मंगेशकर जी को अभी एक हफ्ता डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में ही रहना होगा।

इससे पहले सोमवार रात क़रीब 1:30 बजे सांस लेने में तकलीफ़ की वजह से लता मंगेशकर को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। और कुछ घंटों के बाद ही उन्हें आईसीयू में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर शिफ्ट कर दिया गया था। सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर के अस्पताल में भर्ती होने की ख़बर मिलने के बाद से ही पूरा देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैले उनके फैन्स उनके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने ट्वीट करके जानकारी दी कि, ‘लता मंगेशकर जी के परिवार के सदस्य से बात हुई। वह अभी पहले से काफी अच्छी हैं। लेकिन अब भी अस्पताल में ही हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।’ वहीं ब्रीच कैंडी अस्पताल के मेडिसिन फिजीशियन डॉ.प्रतीत समदानी ने बताया है कि लता मंगेशकर को निमोनिया हुआ है। साथ ही उनका बायां वेर्टिकुलर भी फेल हो गया है।

उनकी हालत अभी भी लगातार गंभीर ही बनी हुई है। हालांकि, उनकी हालत में थोड़ा सा सुधार हुआ है। डॉक्टरों के अनुसार बायां वेर्टिकुलर ही हृदय को सबसे ज़्यादा ऑक्सीज़न देता है। और शरीर के सामान्य काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत ज़रूरी है। लता दीदी के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हुए सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने समुद्र किनारे पर लता जी की बड़ी सी आकृति बनाकर उसे ट्विटर पर पोस्ट किया है।