जम्मू-कश्मीर में यहां LCO पर बारूदी सुरंग में विस्फोट, सेना के तीन जवान घायल

0
64

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास बारूदी सुंरग में विस्फोट हो जाने से सेना के तीन जवान घायल हो गए. बताया जाता है कि जवान मेंढर सेक्टर में फगवारी गली इलाके में गश्त कर रहे तभी बारूदी सुरंग सक्रिय हो गई.

इस बार में अधिकारियों ने बताया कि घायलों को नजदीकी एमआई अस्पताल में ले जाया गया और बाद में उनमें से दो को विशेष उपचार के लिए 150 जीएच राजौरी के एक सैन्य अस्पताल में रेफर कर दिया गया. सूत्रों के अनुसार घायलों की पहचान वाई श्री रामुल्लू, विमल राज और वीर भारप्पा के रूप में की गई है.

अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठ को रोकने के मद्देनजर आगे के क्षेत्रों में बारूदी सुरंगें लगी होती हैं जिसकी वजह से कभी-कभी सैनिकों को भी नुकसान उठाना पड़ जाता है. रक्षा सूत्रों के मुताबिक सभी घायलों की हालत स्थित बताई जा रही है. इस बीच पुलिस ने इस घटना को संज्ञान में लिया है.

इससे पहले अक्टूबर में जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी के पास एक बारूदी सुरंग विस्फोट में एक सैनिक घायल हो गया था. यह विस्फोट नौशेरा सेक्टर के कलसियान इलाके में नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग विस्फोट में गुरचरण सिंह नामक एक सैनिक घायल हो गया था. यह सैनिक सिख लाइट इन्फैंट्री का था.