खेलों की दुनिया में भारत की एक और सफलता, वेटलिफ्टिंग में जीता गोल्ड…

0
19

खेलों की दुनिया में देश धीरे धीरे तरक्की करता दिख रहा है। देश के नागरिक अब खेलों में काफी दिलचस्पी लेने लगे हैं। बता दें कि अब एक और बार देश को गौरवान्वित होने का मौका मिला है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के वेटलिफ्टर लगातार कमाल कर रहे हैं। पुरुष वेटलिफ्टर अचिंता शुली (Achinta Sheuli ) ने मेन्स 73 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में बेहतरीन परफॉर्मेंस कर भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाने का काम किया है। ये कमाल बहुत ही कम लोग कर पाते हैं। इस खास मौके पर उन्होंने देश भर से बधाई मिल रही हैं।

देश के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने भी उनको जीत की बधाई दी। देश के नए राष्ट्रपति का पद संभालने वाली द्रौपदी मुर्मू ने u की जीत पर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि “अंचिता शेउली ने गोल्ड मेडल जीतते हुए और राष्ट्रमंडल खेलों में तिरंगे को ऊंचा करते हुए भारत को गौरवान्वित किया है। आप अपने एक प्रयास में नाकामी से तुरंत ही उबर कर शीर्ष पर रहे। आप वह चैंपियन हैं जिसने इतिहास रचा है। हार्दिक बधाई!” उनके साथ साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उनको खास बधाई दी।

उन्होंने एक वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए लिखा कि “हमने उनकी मां और भाई से मिले समर्थन पर चर्चा की थी. अब वह पदक जीत चुके हैं और मुझे उम्मीद है कि अब उन्हें यह क्लिप देखने का समय मिलेगा।” इसके साथ ही वह एक अन्य ट्वीट में लिखते हैं कि “खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और दृढ़ता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस विशेष उपलब्धि के लिए बहुत मेहनत की है। उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए मेरी शुभकामनाएं।”