केजरीवाल की PM को चिट्ठी, आप दिल्लीवालों से नाराज क्यों, हाथ जोड़ता हूं बजट पास कर दें

0
102

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच तनातनी किसी से छुपी नहीं है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरिवाल एलजी पर दिल्ली के काम रोकने का आरोप लगाते रहते हैं। कई बार इस तरह के मामले सामने भी आ चुके हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। आज दिल्ली सरकार का बजट पास होना था। लेकिन, केंद्र सरकार ने ऐन मौके पर बजट को मंजूरी नहीं, जिससे आज बजट पास नहीं हो सकेा।

इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। दल्ली का बजट आज पेश न हो पाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर गुजारिश की है कि वह दिल्ली का बजट पास कर दें। दिल्ली के बजट में कई ऐसे प्रावधान थे, जिसे चिन्हित करते हुए गृहमंत्रालय ने उस पर जवाब मांगा था। इसी के बाद आप सरकार ने केंद्र पर आरोप लगाया कि वह दिल्ली का बजट पास नहीं होने दे रहे।

यही वजह है कि आजदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में केजरीवाल ने लिखा है, श्देश के 75 साल के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का बजट रोका गया। सीएम ने आगे पूछा, आप हम दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं? कृपया दिल्ली का बजट मत रोकिए। दिल्ली वाले आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं, हमारा बजट पास कर दीजिए।