कौन होगा कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष.? G-23 नेताओं ने सामने रखा इस नेता का नाम…

0
85

एक समय था जब कांग्रेस देश की सबसे बड़ी पार्टी हुआ करती थी। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि कई सालों तक कांग्रेस सत्ता में भी रही थी। लेकिन अब धीरे धीरे कांग्रेस का दबदबा कम होता दिख रहा है। कई राज्यों से कांग्रेस का लगभग खात्मा हो चुका है, लेकिन इस बार अपने गढ़ से भी कांग्रेस हार गई है। पंजाब कांग्रेस का गढ़ माना जाता था और कहा जाता था कि पंजाब में कांग्रेस को मात देना लगभग नामुमकिन है। लेकिन इस बार जनता ने पार्टी का ये घमंड तोड़ दिया है। जनता ने भारी वोटों के साथ आम आदमी पार्टी को जीत दिलाई है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी से मिली करारी हार के बाद अब खबर सामने आई है कि कांग्रेस पार्टी अपना नया अध्यक्ष चुनने वाली है। इसके लिए एक बैठक रखी गई थी, इस बैठक में कांग्रेस के G-23 नेताओं ने अपने फैसला बदल लिया है। पहले पार्टी के नेता चाहते थे कि राहुल गांधी फिर एक बार अध्यक्ष पद को संभालें, लेकिन इस बार अपने फैसले में बदलाव करते हुए कांग्रेस के G-23 नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए मुकुल वासनिक का नाम सामने रखा है।

Assam, Sep 01 (ANI): Congress General Secretary Mukul Wasnik along with Assam Congress President Bhupen Bora addresses a press conference, in Guwahati on Wednesday. (ANI Photo)

कांग्रेस के G-23 नेताओं ने आलाकमान से मुकुल वासनिक को पार्टी का फुल टाइम प्रसिडेंट बनाने की सिफारिश की है। हालांकि आलाकमान की ओर से इस पर कोई फैसला नहीं आया है। बता दें कि मुकुल वासनिक मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रह चुके हैं और मौजूदा समय में वह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं। अब देखना ये होगा कि G-23 नेताओं की इस सिफारिश पर आलाकमान का क्या फैसला होगा।