कानपुर में गिरफ्तार हुए भाजपा नेता, विवादित टिप्पणी को लेकर केस दर्ज…

0
93

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद देश में हंगामा मच गया है। सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि कई और देशों के मुसलमान भी इस बयान के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और नूपुर शर्मा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। एक तरफ जहां मुस्लिम पक्ष नूपुर के खिलाफ है तो दूसरी ओर दूसरे पक्ष के लोग नूपुर के समर्थन में बोल रहे हैं। जानकारी के अनुसार पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणियों को लेकर मंगलवार को पुलिस ने एक बीजेपी नेता को अरेस्ट किया है। बता दें कि बीजेपी नेता हर्षित श्रीवास्तव ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाला था।

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने और माहोल को बिगड़ने के आरोप में बीजेपी के फ्रंटल संगठन युवा मोर्चा के मंत्री हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया है। भाजपा नेता के खिलाफ एक्शन लेते हुए कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय मीणा ने कहा है कि “जो भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे।” गोरतलब हैं कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणि करने के बाद दुनिया भर के कई मुस्लिम देश भारत के खिलाफ हो गए हैं।

इनमें ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, ईरान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देश शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणि करने वाली बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया गया। उनके साथ साथ पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित भी कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार इस मामले के बाद देश के कई राज्यों में दोनों समुदाय के लोगों के बीच अनबन भी हुई है।