झूलन गोस्वामी की तारीफ में बोले BCCI अध्यक्ष, “अगर मेरी बेटी खेलना चाहती है तो..”

0
83

महिला क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली तेज भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी अब अपना क्रिकेट का सफर खत्म करने वाली हैं। इंग्लैंड के वर्तमान दौरे के बाद 39 वर्षीय झूलन गोस्वामी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगी। उनकी रिटायरमेंट की खबरें सोशल मीडिया पर तेज़ी के साथ वायरल हो रही हैं। हालांकि उनके फैंस नहीं चाहते कि वह संन्यास लें। बता दें कि झूलन गोस्वामी ने अपने इंटरनेशनल करियर में 350 से अधिक विकेट चटकाए हैं। झूलन गोस्वामी के संन्यास लेने की बात पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली बयान दिया है।

उन्होंने अपने बयान में झूलन गोस्वामी की खूब तारीफ की है। उन्होंने कहा कि “झूलन गोस्वामी एक मिसाल हैं। उन्होंने महिला क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं। वह बंगाल के चकदाह की रहने वाली हैं। मेरे उसके साथ बेहद सौहार्दपूर्ण रिश्ते हैं। महिला क्रिकेट विकास को लेकर झूलन गोस्वामी के साथ मेरी काफी चर्चा हुई। मैंने स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के साथ भी बातचीत की।”

वह आगे कहते हैं कि “अगर मेरी बेटी क्रिकेट खेलना चाहती है, तो मैं उसे झूलन की तरह बनने का सुझाव दूंगा, लेकिन दुर्भाग्य से वह क्रिकेट नहीं खेल रही है। मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं।” बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आगे कहा कि “मैं झूलन के लिए बहुत खुश हूं। वह लगभग 40 वर्ष की हैं। उसका एक शानदार करियर रहा है। हर खिलाड़ी का जीवन समाप्त हो जाता है। यही खेल है। लेकिन झूलन अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़कर जाएंगी। वह एक रोल मॉडल हैं। वह लॉर्ड्स में अपना करियर समाप्त कर रही हैं और लॉर्ड्स में फिनिश करना एक सपना है।”