झारखंड के सीएम ने किया भाजपा हमला, बोले “शैतानी ताकतें हमारी सरकार…”

0
123

पिछले कुछ समय से कई राज्यों की सरकार भाजपा के खिलाफ बयानबाजी कर रही है। ऐसे में अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी भाजपा के खिलाफ बयानबाजी पर उतर गए हैं। उन्होंने भाजपा पर कई आरोप लगाए हैं। शुक्रवार को दिए हुए एक बयान में उन्होंने भाजपा को शैतानी ताकत बताया है। उन्होंने कहा कि “भाजपा वाले पिछले पांच माह से मुझे सत्ता से हटाने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे खिलाफ हर तरह के हथियार चला रहे हैं, ये मेरी गर्दन पर आरी तक चलाने का प्रयास किये लेकिन हर औजार ही टूट जा रहा है।”

हेमंत सोरेन ने कहा कि वह इन शैतानी ताकतों से अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि “मैं आदिवासी का बेटा हूं, झारखंड का बेटा हूं। कोई इतना आसानी से मुझे नहीं तोड़ सकता है। राजनीतिक रूप से हमारे साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं, हमारे प्रतिद्वंद्वी संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग कर रहे हैं। वे हमारी सरकार को अस्थिर करने के लिए ईडी, सीबीआई, लोकपाल और आयकर विभाग का दुरुपयोग कर रहे हैं। लेकिन हम इसके बारे में चिंतित नहीं हैं। हमें जनादेश विरोधियों द्वारा नहीं बल्कि लोगों द्वारा मिला है।”

उन्होंने आगे कहा कि “राज्य दो साल तक कोविड-19 से प्रभावित रहा। अब, जब हमने अपने विकास की गति को तेज किया है, तो शैतानी ताकतें हमारी गति को रोकने के लिए अपने बिल से बाहर आ गई हैं। ऐसी ताकतें कुछ भी कर सकती हैं लेकिन मुझे अपने लोगों के लिए काम करने से वे कभी नहीं रोक सकती हैं।” उन्होंने अपने इस बयान में भाजपा को पूरी तरह निशाना बनाया।

वह आगे कहते हैं कि “बाहरी ताकतों का एक गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह ने पिछले 20 वर्षों से राज्य को तबाह करने का काम किया था। 2019 में जब उन्हें सत्ता से बेदखल किया गया, तो साजिशकर्ता इसे बर्दाश्त नहीं कर सके. अगर हम यहां रहते हैं, तो उनके लिए आगे मुश्किल समय आने वाला है। हम सत्ता के भूखे नहीं हैं। हम यहां सिर्फ लोगों के कल्याण के लिए, काम करने के लिए एक संवैधानिक व्यवस्था के तहत हैं। क्या कभी किसी ने सोचा था कि हर बूढ़ी, विधवा और एकल महिला को पेंशन मिलेगी? यह आपके सबके आशीर्वाद से संभव हुआ है।”