जमैका टेस्ट: क्या वेस्टइंडीज के लिये राहत बनेगी बरसात

0
110

ऐसा लगता है कि बरसात सबीना पार्क मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को भारत के हाथों हार से बचा लेगी। शुरुअती दो दिनों तक कोई बारिश नहीं हुई लेकिन तीसरे दिन से बारिश का जो रुक-रुक कर होने का सिलसिला चला वह थमने का नाम नहीं ले रहा।
बारिश के कारण ही भारत ने अपनी पहली पारी विकेट पर 500 रनों पर घोषित कर दी थी और अब चौथे दिन मंगलवार को बारिश के कारण 15.5 ओवरों का खेल सम्भव हो सका।
भारत ने हालांकि जितना खेल सम्भव हो सका, उसका भरपूर फायदा उठाते हुए 48 रनों के कुल योग पर मेजबान टीम के चार विकेट झटक लिए हैं।
डैरन ब्रावो (20) का विकेट गिरने के साथ खेल रुका था और रुका ही रहा। जर्मेन ब्लैकवुड तीन रन बनाकर नाबाद हैं।
कैरेबियाई टीम ने अबतक क्रेग ब्रैथवेट (23), राजेंद्र चंद्रिका (1), मार्लन सैमुएल्स (0) और ब्रावो के विकेट गंवाए हैं। मेजबानों को हार बचाने के लिए काफी संघर्ष करना होगा लेकिन अगर बारिश मेहरबान रही तो फिर उसका काम आसान हो सकता है।
अभी मेजबान 256 रनों से पीछे हैं और उनके सिर्फ छह विकेट सुरक्षित हैं, जिनमें से दो ही विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं। भारत के लिए इशांत शर्मा और अमित मिश्रा ने एक-एक सफलता हासिल की है जबकि मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले हैं।
भारत की ओर से पहली पारी में लोकेश राहुल (158) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 108) ने शतक लगाये हैं। मेजबान टीम ने पहली पारी में 196 रन बनाए थे।