वसूली कांड में फंसी जैकलीन फर्नांडिस, ED ने बनाया मुख्य आरोपी

0
63

मुंबई: जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें फिर बढ़ने वाली हैं। इस अदाकारा को 215 करोड़ के वसूली केस मामले में जैकलीन को भी अरोपी बना लिया है। सुकेश चंद्रशेखर के 215 करोड़ रुपये की वसूली के केस प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस केस में जैकलीन को भी आरोपी बनाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी जैकलीन के खिलाफ चार्जशीट फाइल करने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि जैकलीन को पता था कि सुकेश चंद्रशेखर क्रिमिनल है और वसूली में शामिल था। सुकेश ने जो वसूली की उसके पैसों से जैकलीन को भी फायदा हुआ।

सुकेश चंद्रशेखर केस में जैकलीन से पहले कई राउंड पूछताछ हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी की जांच में सामने आया था कि जैकलीन को सुकेश ने करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग ऐक्ट के तहत अटैच किया है। जांच में सामने आया है कि सुकेश ने जैकलीन ही नहीं बल्कि उनके परिवार के लोगों को भी कीमती तोहफे दिए थे।

सुकेश पर अलग-अलग राज्यों में करीब 32 क्रिमिनल केसेज हैं। उसके खिलाफ सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स की जांच भी चल रही है। सुकेश चंद्रशेखर खुद को रसूखदार बताकर लोगों से ठगी का आरोपी है। वह बड़ी हस्तियों के साथ तस्वीरें खिंचवाकर लोगों को झांसे में लेता और उनके काम करवाने के बदले तगड़ी रकम वसूलता था।

ऐसे ही उसने दिल्ली के बिजनसमैन की पत्नी से 215 करोड़ रुपये वसूले थे और कहा था कि वह अपनी पहचान के दम पर उसके पति की बेल करवा देगा। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सुकेश जेल से ही ठगी का रैकेट चला रहा था। सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडिस की कई प्राइवेट तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं। सुकेश के फंसने के बाद खुलासा हुआ था कि सुकेश ने जैकलीन को भी धोखे से अपने जाल में फंसाया था। वह जेल से जैकलीन को तोहफे भेजता और बात भी करता था।