ITI का छात्र हुआ डिप्रेशन का शिकार, PUBG नहीं खेल सका तो की आत्महत्या

0
274

साल 2020 की शुरुवात से ही दुनिया भर में मुसीबतों का माहौल शुरू हो गया। कहीं किसी तरह का हादसा पेश आ रहा था तो कहीं किसी और तरह का। ऐसे में कोरोना वायरस के साथ साथ बहुत से लोग डिप्रेशन का भी शिकार हुए और आत्महत्या कर ली। बहुत से बॉलीवुड और टीवी सितारों ने भी आत्महत्या की। साथ ही इंडियन गवर्नमेंट द्वारा सोशल मीडिया ऐप tiktok बैन करने पर बहुत से tiktok स्टार्स ने भी सुसाइड करली। ऐसे में अब बारी आई दुनिया में सबसे ज़्यादा खेले जाने वाले गेम PUBG की।

वैसे तो सभी को मालूम है इस गेम के चलते पहले ही कई हादसे हो चुके हैं। लेकिन हाल ही में फिर एक हादसा सामने आया है। पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में पबजी (PUBG) नहीं खेल पाने की वजह से 21 वर्षीय छात्र ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर लिया है। बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले इंडियन गवर्नमेंट द्वारा ऑनलाइन गेम PUBG को बैन कर दिया गया था। जिसके बाद PUBG ना खेल पाने की वजह से आईटीआई छात्र प्रीतम हलदर ने चकदाह थाना क्षेत्र के पुरबा लालपुर में स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली।

पुलिस की पूछताछ में उसकी मां ने बताया कि “वह रोज़ाना की तरह सुबह नाश्ता कर के अपने कमरे में चला गया था। जब मैं उसे दोपहर के खाने के लिए बुलाने गई तो उसका कमरा अंदर से बंद था। बार-बार दस्तक देने के बाद भी दरवाजा नहीं खोला गया तो मैंने पड़ोसियों को बुलाया। वे दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुए तो पाया कि वह पंखे से लटका हुआ है।” जिसके बाद उन्होंने दावा किया कि PUBG ना खेल पाने की वजह से उसने ऐसा किया। वहीं पुलिस का कहना है कि अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।