उत्तराखंड के इस शहर में हुई मूसलाधा’र बारिश, घरों में घुसा पानी और हुआ…

0
493

इस साल जहां एक ओर लोग कोरो’ना वाय’रस से परे’शान है तो वहीं दूसरी ओर मौसम भी अपना रंग दिखा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली हो या राजस्थान का जयपुर शहर सभी भा’री बारिश से परे’शान हैं। वहीं उत्तराखंड की राजधानी भी अछूती नहीं रही। शनिवार की रात देहरादून में भी मूसलाधा’र बारिश हुई, जिससे पूरा शहर पानी पानी हो गया। तकरीबन 3 घंटे तक चली इस बारिश से शहर की सड़कों में जलभरा’व हो गया।

रायपुर, राजपुर, आइएसबीटी, पटेल नगर, खुड़बड़ा, लक्खीबाग, टीएचडीसी देहराखास, पामसिटी, बंजारावाला, मोथरोवाला और कारगी चौक सब इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया। देहरादून में हुई यह भा’री बारिश आम लोगों के लिए चुनौ’ती बन गई है। घरों में ही नहीं बल्कि लोगों की दुकानों में भी पानी भर गया, जिसके कार’ण दुकानों का फर्नीचर और अन्य सामान सब ख’राब हो गया। कारें, बाइकें भी पानी में डूब गईं। इतना ही नहीं बल्कि इस बारिश की वजह से रिस्पना और बिंदाल नदियां भी उफान पर आ गईं हैं।

Dehradun

मौसम विभाग ने इस भा’री बारिश के चलते अल’र्ट जारी कर दिया है। पु’लिस ने सभी को घरों में रहने के लिए कहा है, साथ ही जलभरा’व की सूचना देने के लिए नगर निगम ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। दूसरी ओर इस बारिश के चलते मसूरी रोड को भी पूरी तरह से बंद कर दिया है। वहीं यह बारिश रुकने के बाद लोगों ने चैन की सां’स ली, लेकिन उन में अभी भी ड’र बना हुआ है कि कहीं फिर से यह हाला’त पैदा ना हो जाएं। बता दें कि देश के अन्य राज्यों में भी लोग तेज़ बारिश से परेशान हैं। हाल ही में जयपुर में भी मूसलाधा’र बारिश हुई थीं।