आयरलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में किया दूसरा उलटफेर, अब इंग्लैंड का शिकार

0
6

टी20 वर्ल्ड कप का 20वां मैच इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच मेलबर्न में खेला गया। आयरलैंड ने बारिश से प्रभावित इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से अपने नाम कर लिया। बुधवार (26 अक्तूबर) को इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। आयरलैंड ने 19.2 ओवर में 157 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 14.3 ओवर में पांच विकेट पर 105 रन बनाकर खेल रही थी, तभी बारिश आ गई।

इंग्लैंड डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से पीछे रह गया। आयरलैंड ने इस टूर्नामेंट में दूसरी बार उलटफेर किया है। इससे पहले उसने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को पहले राउंड में बाहर कर दिया था। इंग्लैंड के बल्लेबाज इस मैच में नहीं चले। कप्तान जोस बटलर (00) और एलेक्स हेल्स (07) आउट हो गए। जोशुआ लिटिल ने दोनों को आउट किया। फिओन हैंड ने बेन स्टोक्स (06) को क्लीन बोल्ड कर दिया।

हैरी ब्रुक 21 गेंद पर 18 रन बनाकर जॉर्ज डॉकरेल का शिकार बने। डेविड मलान 37 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए। मैककार्थी की गेंद पर फिओन हैंड ने उनका कैच लिया। मोईन अली 12 गेंद पर 24 रन बनाकर नाबाद रहे। लियाम लिविंगस्टोन दो गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहे।

आयरलैंड की टीम एक समय 12 ओवर में दो विकेट पर 103 रन बना चुकी थी। इसके बाद टीम के बाकी बचे आठ बल्लेबाज 55 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए। आयरलैंड के लिए कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन और तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहर बरपाया। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए।