भारत-चीन झड़प : तवांग मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

0
45
Rajnath Singh

संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही आज भी जारी रहेगी। संसद का सत्र आज हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस ने कहा है कि वो अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में हुई भारत और चीनी सेना के झड़प के मुद्दे को संसद में उठाएगी। कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नियम 176 के तहत राज्यसभा में नोटिस दिया है। वहीं, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया है। बता दें कि 9 दिसंबर को तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया था।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एलएसी पर सुरक्षा स्थिति को लेकर जानकारी देंगे। सुरक्षाबल रक्षा मंत्री को तवांग में दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच हुई झड़पों के बारे में अपडेट कर चुके हैं। तवांग मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और रणदीप सुरजेवाला ने भी तवांग झड़प पर चर्चा की मांग की है। दोनों सांसदों ने राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के अलावा राजद ने भी चीनी सैनिकों से झड़प के मामले में चर्चा की मांग की है। राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। आम आदमी पार्टी ने भी सैनिकों में झड़प के मामले में चर्चा की मांग की है। पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने नियम 267 के तहत राज्यसभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में चर्चा के लिए भारत-चीन सैनिकों में झड़प के मुद्दे पर नोटिस दिया है।