पश्चिम बंगाल में अगली सरकार के लिए भाजपा की नींव तैयार

0
110

कोलकाता: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक और कामरूप से कच्छ तक भाजपा को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ता काम करें. बंगाल पर हमारी विशेष नजर है. ऐसा इसलिए भी जरूरी है क्योंकि देश की सुरक्षा के लिए घुसपैठ रोकना जरूरी है. राज्य में बांग्लादेशी घुसपैठियों को आने से तब तक रोका नहीं जा सकता जब तक बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का कोई मुख्यमंत्री नहीं बनता.
बंगाल भाजपा के कार्यकर्ताओं ने काफी संघर्ष किया है और अत्याचार सहा है. भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते मैं बंगाल भाजपा के कार्यकर्ताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि देश के हर राज्य का भाजपा कार्यकर्ता आप के साथ मजबूती से खड़ा है. श्री शाह ने पंचायत चुनावों के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि पंचायत चुनावों के लिए आज से ही काम शुरू कर देना चाहिए. विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जी जान लगा कर काम किया, उसका नतीजा यह हुआ की पार्टी को सफलता मिली और हमने तीन सीटें खुद के बल पर जीती.
विपक्ष प्रधानमंत्री मोदी के विदेशी दौरों पर भी सवाल खड़ा करता है लेकिन आंकड़े कहते हैं कि मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान मोदी जी से ज्यादा विदेशी दौरा किया था. आंकड़ों में उन्होंने मोदी जी से ज्यादा दौरा किया लेकिन वह कब जाते और कब वापस आ जाते इसका पता किसी को भी नहीं लगता था. लेकिन आज देश का प्रधानमंत्री अमेरिका या फिर नेपाल जाता है तो उनका भव्य स्वागत होता है. प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वागत में हजारों-हजार लोग सड़कों पर उतर आते हैं. लेकिन भारती जनता पार्टी के कार्यकर्ता यह जानता है कि प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत उनका स्वागत ही नहीं बल्कि यह देश की सवा सौ करोड़ जनता और भारत माता का स्वागत है. वह जब अमेरिका में हिंदी में दुनिया को संबोधित करते है तो देश की जनता सीना गर्व से फुल जाता है.
शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने देश का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है. मैं विशेष कर बंगाल के भारतीय जानता पार्टी के कार्यकर्ता से कहना चाहता हू कि वह कभी भी यह सोच कर पार्टी न करें कि वह केवल एक राजनीतिक पार्टी का ही कार्यकर्ता हैं,भाजपा का सदस्य बनने का अर्थ यह है कि भारत को विश्व गुरु बनाने के अभियान के साथ जुड़ना है. यदि दिल में जज्बा है देश के प्रति गर्व है तो भारतीय जनता पार्टी के लिए संघर्ष करना. ईश्वर ने हमारा मार्ग प्रशस्त किया है.