हैदराबाद रे’प के’स में आरो’पियों का हुआ एनका’उंटर, पु’लिस की भूमि’का पर उठे सवा’ल

0
237
Hydrabad

हा’ल ही में दरिं’दगी से भरी एक ऐसी घ’टना हैदराबाद में हुई जहाँ एक डॉ’क्टर ल’ड़की की गाड़ी घर लौ’टते हुए रास्ते में ख़’राब हो गयी और मदद करने के बहा’ने आए चार ल’ड़कों ने उसके साथ गैं’ग रे’प किया और बाद में उसे वहीं ज़िं’दा जला दिया। इस घ’टना का पता चलते ही देश भर में लोगों का क्रो’ध भ’ड़क उठा और सभी ने कठो’र क़ा’नून की माँ’ग करना शुरू किया। इसी बीच चारों आरो’पियों को पु’लिस ने गिर’फ़्तार कर लिया।

आज सुबह ही ये ख़’बरें आयीं कि चारों आरो’पियों को पु’लिस ने एनका’उंटर में मार गि’राया है। पूरी बात की जान’कारी देते हुए शमशा’बाद के DCP प्रकाश रेड्डी ने बताया कि चारों आरो’पियों को 3 बजे के आस’पास वार’दात की जगह पर वापस पूछ’ताछ के लिए ले जाया गया था जहाँ एक आरो’पी ने पु’लिस से हथि’यार लेकर उन पर फ़ा’यर करते हुए भा’गने की कोशिश की। इस वजह से पु’लिस ने ज’वाबी कार्र’वाही करते हुए चारों आरो’पियों पर फ़ा’यर किया गया और अस्प’ताल ले जाते हुए उनकी मौ’त हो गयी। ये घ’टना 3 से 6 बजे के आस’पास की है।

इस बात की ख़’बर होते ही वहाँ कई पु’लिस अधिका’रियों इक’ट्ठा हुए हैं और भा’री संख्या में वार’दात की जगह को लोगों से सुर’क्षित रखा गया है। वहाँ ढे’र सारे लोग जमा हो गए और “DCP ज़िं’दाबाद, ACP ज़िं’दाबाद” जैसे ना’रे लगाने लगे हैं और पु’लिस पर फूल ब’रसा रहे हैं।उन्हें मिठा’ई खिला रहे है और उन्हें गोद में उ’ठाकर नाच रहे हैं। महिलाओं ने तेलं’गाना पु’लिस को राखी बां’धी है।

बता दें इस घ’टना के बाद लोगों का ग़ु’स्सा फू’ट पड़ा था ख़ासकर देश भर में महि’लाओं ने विरो’ध में स्वर ऊँचा किया। देश भर में लोग जगह- जगह इस घ’टना के विरो’ध में मा’र्च निकाल रहे हैं। कल कुछ लोग संसद की ओर भी जाने लगे जहाँ उन्हें रो’का गया। संसद से लेकर सड़क तक इस घ’टना पर विरो’ध के साथ- साथ ये माँ’ग भी उठ रही है कि बला’त्कार जैसी घ’टनाओं के आरो’पियों को स’ख़्त से स’ख़्त स’ज़ा देने का प्रा’वधान रखा जाए। एनकाउंटर के बाद जहाँ अधिकांश लोगों ने इसे अच्छा बताया है वहीं देश की न्या’य व्यव’स्था और पुलि’स की भूमि’का पर सवा’ल उ’ठने लगे हैं