इस राज्य में भारी बारिश का कहर, अब तक चार लोगों की मौत

0
33

बेंगलुरू : कर्नाटक में  भारी बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। किसानों की बड़े पैमाने पर फसलें बर्बाद हो गई हैं। बारिश से कई पशुओं की मौत भी हो गई है। कर्नाटक राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में चार लोगों और सैकड़ों पशुओं की मौत हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक गडग जिले के एक गांव में शुक्रवार को बिजली गिरने से दो चरवाहों की मौत हो गई। तो वहीं, राज्य के बागलकोट के बादामी तालुक के एक गांव में घर की छत गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई‌। इसके अलावा, कोप्पल, कलबुर्गी और बीदर में कई मवेशियों की मौत हुई है। कर्नाटक में बारिश से आम जन-जीवन को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। वहीं, बड़े पैमाने पर किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।
भारतीय मौसम विभाग पहले ही कर्नाटक के मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है वही अगले 4 दिनों के दौरान केरल और तमिलनाडु में भी हल्की मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के दौरान उड़ीसा में गरज बिजली तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।
भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि आंतरिक महाराष्ट्र, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना और आंतरिक ओडीशा में अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस की सीमा में रहेगा। वहीं उत्तर पश्चिम भारत, गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा, जबकि देश के बाकी हिस्सों में यह सामान्य के करीब है।