इन राज्यों में तीन अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट, आज कैसा रहेगा मौसम

0
64

IMD ने तीन अगस्त तक भारत के कई हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। तीन अगस्त तक पूर्वी उत्तराखंड,  उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा में हल्की/मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जबकि पूर्वी राजस्थान में 31 जुलाई और दो अगस्त को इसी तरह की मौसम की स्थिति होने की संभावना है।

एक-तीन अगस्त तक उत्तराखंड में, एक और दो अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और दो और तीन अगस्त को दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में हल्की/मध्यम बारिश के साथ छिटपुट भारी बारिश की भी उम्मीद है।

  • मौसम कार्यालय ने तीन अगस्त तक उत्तर पश्चिम भारत में छिटपुट गरज और बिजली गिरने की भी भविष्यवाणी की है।
  • मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश और उत्तरी छत्तीसगढ़ में हल्की/मध्यम बारिश/आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।
  • मौसम कार्यालय ने भी दो अगस्त तक गंगीय पश्चिम बंगाल और तीन अगस्त को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में इसी तरह की मौसम स्थिति की भविष्यवाणी की है।
  • अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की/मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है।
  • तेलंगाना में एक अगस्त को हल्की/मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी। दो अगस्त और तीन अगस्त को तटीय कर्नाटक में भी इसी तरह की मौसम की स्थिति होने की संभावना है।
  • मौसम कार्यालय ने 31 जुलाई को तमिलनाडु में गर्म और आर्द्र मौसम की भी भविष्यवाणी की है।

दो अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के साथ-साथ दो अगस्त तक ओडिशा के कुछ हिस्सों में भी बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 31 जुलाई को झारखंड, दो और तीन अगस्त को अरुणाचल प्रदेश; एक- तीन अगस्त तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।