कोहरे का कहर: मजदूरों से भरी बस खाई में गिरी

0
40

सीतापुर. यूपी के सीतापुर में बुधवार देर रात मजदूरों से भरी एक बस सड़क किनारे खाई में पलट गई. बस में महिला, पुरुष सहित बच्चो को मिलाकर करीब 70 मजदूर सवार थे. इस हादसे में करीब 24 से अधिक मजदूर घायल हो गए. बस मजदूरों को लेकर देर रात छत्तीसगढ़ जा रही थी.

सभी घायलों को पुलिस व ग्रामीणों के द्वारा रेस्क्यू करके बस से निकाला गया और इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यह पूरा मामला रेउसा थाना क्षेत्र के इटौरी गांव के पास का है. बताया जा रहा है कि घने कोहरे की वजह से यह हादसा हुआ.

रेउसा थाना क्षेत्र के आसपास के गांवों में रहने वाले तमाम परिवार छत्तीसगढ़ मजदूरी करने के लिए जाते हैं. बुधवार देर शाम सभी मजदूर एक बस में सवार होकर छत्तीसगढ़ जा रहे थे. बस में भिठना, दलपतपुर, कुसमोहरा गांव के रहने वाले मजदूर परिवार सहित सवार थे. बताया जा रहा है कि बस जब रेउसा- तंबौर मार्ग पर इटौरी गांव के पास थी, तभी कोहरे के चलते मजदूरों से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई. इस हादसे में करीब 24 से अधिक महिला, पुरुष सहित बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर रेस्क्यू अभियान चलाकर खाई में गिरी बस से सभी मजदूरों को बाहर निकाला. सभी घायलों को एंबुलेंस व अन्य वाहनों से स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया.

5 की हालत गंभीर
घटना की जानकारी मिलते ही बस में सवार मजदूरों के परिवार वालों सहित गांव के तमाम लोग स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. देर रात तक स्वास्थ्य के केंद्र पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. इस हादसे में संतोष, नेक राम, संतराम, श्री राम, राकेश भिठना कला गांव के लोग गंभीर घायल हैं, जिन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जबकि शेष घायल मजदूरों का इलाज स्वास्थ्य केंद्र पर ही किया जा रहा है.