भारत की आधी टीम 56 रन के स्‍कोर पर आउट

0
92

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा  ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ने इंदौर टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में दो-दो बदलाव किए हैं।

भारत ने केएल राहुल और मोहम्‍मद शमी की जगह शुभमन गिल  व उमेश यादव को प्लेइंग-11 में मौका दिया है। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया ने पैट कमिंस और मैट रेनशॉ की जगह कैमरन ग्रीन व मिचेल स्‍टार्क को शामिल किया है।

टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी है। भारतीय टीम की कोशिश सीरीज 3-0 से अपने नाम करते हुए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्‍की करने की होगी।

दोनों टीमों के बीच टेस्ट फॉर्मेट में आंकड़ों की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 104 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें टीम इंडिया ने 32 और ऑस्ट्रेलिया ने कुल 43 मैच अपने नाम किए। एक मैच टाई और 28 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

भारत में दोनों टीमें ने 52 टेस्ट में एक-दूसरे का आमना-सामना किया हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 23, तो ऑस्ट्रेलिया ने 13 मैचों में जीत हासिल की। 15 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे और एक मैच टाई रहा। वहीं, इंदौर के होलकर स्टेडियम में दोनों टीमें पहली बार टेस्‍ट में आमने-सामने हुई हैं।