गोरखपुर की हार ने BJP को सिखाया सबक : राजनाथ सिंह

0
183

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर भाजपा को समाजवादी पार्टी के हाथों हार का सामना करने के बाद पार्टी में मंथन का दौर शुरू हो चुका है। हार के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मिली हार से भाजपा को सबक मिला है कि ऐसा भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि हालांकि ऐसा दोबारा नहीं होगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी की जीत हुई है। गोरखपुर लोकसभा सीट पर उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच बार से लगातार सांसद थे। वहीं, बिहार के अररिया लोकसभा सीट पर भी भाजपा को आरजेडी के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले मध्यप्रदेश और राजस्थान में हुए उपचुनाव में भी भाजपा को हार मिली थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस बयान कि देश के लोगों में भाजपा के खिलाफ गुस्सा है, पर पूछे गए सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा, ‘वो विपक्षी पार्टी के नेता हैं और ऐसी बातें बोलना उनसे अपेक्षित है। लेकिन समय बताएगा कि देश लोगों में किसके खिलाफ गुस्सा है।’ राजनाथ सिंह से जब प्रधानमंत्री पद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं अतिमहत्वकांक्षी नहीं हूं। जिसे भी यह जिम्मेदारी दी गई है वो इसको जिम्मेदारी पूर्वक निभा रहा है। हमारे प्रधानमंत्री बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।’