भगोड़े गैंगस्टर कुमार पिल्लई को मुंबई लाया गया, LTTE से रही है नजदीकी

0
108

मुंबई: भगोड़े गैंगस्टर कुमार पिल्लई को सोमवार रात मुंबई लाया गया। कुमार पिल्लई को फ़रवरी महीने में सिंगापुर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पिल्‍लई को साथ लेकर आई पुलिस की टीम सोमवार रात करीब 10 बजे यहां अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरी। इंटरपोल द्वारा पिल्‍लई के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद उसे सिंगापुर में हिरासत में लिया गया था।
मुंबई में अमर नाईक गिरोह के सेनापति रहे कुमार पिल्लई पर यहां हत्या और जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं। लेकिन जो बड़ी बात है वो कुमार पिल्लई की श्रीलंका के आतंकी संगठन लिट्टे (एलटीटीई) से नजदीकी। आरोप है कि कुमार पिल्लई लिट्टे को विदेश से हथियार, गोला-बारूद उपलब्ध करवाता था। बदले में लिट्टे से उसे मादक पदार्थ हेरोईन मिलती थी जिसे अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में बेच मोटी कमाई करता था।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुमार पिल्लई इंजीनियरिंग पास है । अपने तस्कर पिता की हत्या का बदला लेने के ईरादे से वो अमर नाईक गिरोह में शामिल हुआ था। बताया जाता है कि कुमार पिल्लई के पिता की हत्या अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने करवाई थी।
वह देश से फरार होने के बाद कई सालों से सिंगापुर में रह रहा था। वहां दिखावे के लिए उसने इलेक्ट्रॉनिक्‍स कारोबार जमा रखा था। उसी की आड़ में वह अपना काला कारोबार करता था। वर्ष 1990 में मुंबई से फरार होने से पहले पिल्लै को केवल एक बार गिरफ्तार किया गया था और बाद में वह जमानत पर छूट गया था।