फ्री बिजली, 10 लाख को रोजगार, सिलेंडर भी मिलेगा सस्ता, कांग्रेस घोषणापत्र में कई वादे

0
8

गुजरात : विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इसे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, रघु शर्मा, गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पवन खेड़ा ने अहमदाबाद में जारी किया। इसमें पार्टी ने जनता से कई वादे किए हैं। जिसमें 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता, पुरानी पेंशन लागू, 10 लाख तक मुफ्त इलाज, बिजली बिल माफ आदि शामिल हैं।

महंगाई के मुद्दे का जिक्र करते हुए पार्टी का कहना है कि अगर वग सत्ता में आती है तो महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। 300 यूनिट तक की बिजली खपत करने पर कोई बिल नहीं देना होगा। युवाओं को पार्टी 3000 रुपए का बेरोजगारी भत्ता देगी। इसके अलावा खाली पड़े 10 लाख सरकारी और अर्ध सरकारी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। वहीं छात्रों को सस्ती शिक्षा दी जाएगी।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम का बदलेंगे नाम

अपने घोषणापत्र में कांग्रेस का कहना है कि वह अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलेगी और सरदार पटेल पर इसका नया नाम रखा जाएगा। इसके अलावा बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई रद्द करके उन्हें जेल भेजा जाएगा। पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाया जाएगा। पंचायतों से छीनी गई शक्तियां उन्हें वापस लौटाईं जाएंगी।

गुजरात के लिए कांग्रेस का संकल्प

– सरकारी नौकरियों में कॉन्ट्रैक्ट व्यवस्था खत्म
– 10 लाख सरकारी नौकरी
– 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता
– 500 रुपए में गैस सिलेंडर
– 300 यूनिट बिजली फ्री
– पुरानी पेंशन लागू
– 10 लाख तक मुफ्त इलाज
– किसानों का 3 लाख का कर्ज माफ, बिजली बिल माफ
– दूध उत्पादकों को 5 रुपये प्रति लीटर सब्सिडी
– 3000 सरकारी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खुलेंगे
– 4 लाख रुपये का कोविड मुआवजा
– मनरेगा योजना जैसी शहरी रोजगार गारंटी योजना
– इंदिरा मूली योजना