अवैध रूप से रह रहे थे विदेशी नागरिक, दिल्ली के द्वारका से पकड़े गए 28 लोग

0
99

नई दिल्ली : भारत में अवैध रूप से रह रहे 82 विदेशियों को इस साल डिपोर्ट किया गया है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि भारत में अवैध रूप से रह रहे कुल 28 विदेशियों को मार्च महीने में नई दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से डिपोर्ट किया गया है। इस साल ऐसे मामलों की कुल संख्या 82 हो गई है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2022 में कुल 437 विदेशी नागरिकों को डिपोर्ट किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि ये लोग वैध वीजा के बिना भारत में अधिक समय तक रुके हुए थे। उन्हें विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारियों (FRRO) के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें डिपोर्ट करने का आदेश दिया। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हिरासत केंद्र भेजा गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि टीमें 28 विदेशी नागरिकों को पकड़ने में सफल रही हैं। अधिकारी ने कहा इस साल अब तक कुल 82 विदेशी नागरिकों को देश से डिपोर्ट किया जा चुका है। अधिकारी ने बताया कि मार्च महीने में द्वारका जिले में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों पर कार्रवाई जारी रखते हुए अपराधियों को पकड़ने के लिए SCP द्वारका की निगरानी में AATS, एंटी-नारकोटिक्स सेल और मोहन गार्डन पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान टीमों ने द्वारका क्षेत्र से वैध वीजा के बिना भारत में अधिक समय तक रहने वाले विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए कार्रवाई की है और उन्हें हिरासत केंद्र भेजा गया है। जहां से उन्हें उनके देश डिपोर्ट किया जाएगा।