सेना के पांच जवान शहीद, ऑपरेशन जारी, इंटरनेट सेवा बंद

0
49

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कांडी वन क्षेत्र में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हो गए. पहले दो जवानों के शहीद होने और एक अधिकारी समेत चार के जख्मी होने की जानकारी सामने आई थी, इसके बाद घायलों में से तीन और ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उत्तरी कमान के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में अभियान के दौरान आतंकियों ने एक विस्फोट किया, जिसमें सेना के जवान शहीद हो गए.क्षेत्र में सेना का अभियान जारी है. सुरक्षा के लिहाज से जिले में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

सेना ने एक बयान में कहा कि यह घटना तब हुई, जब सेना की टीम राजौरी सेक्टर के कंडी वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी. टीम मंगलवार को जम्मू क्षेत्र के भाटा धूरियन के तोता गली इलाके में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के एक समूह का पता लगाने के लिए खुफिया जानकारी मिलने पर अभियान चला रही है. कंडी जंगल के घनी वनस्पति और चट्टानी इलाके में एक गुफा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर गुरुवार को एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों का एक समूह क्षेत्र में फंसा हुआ है. सेना की उत्तरी कमान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “राजौरी सेक्टर में कांडी वन में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट सूचना के आधार पर तीन मई को संयुक्त अभियान शुरू किया गया था. शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे तलाशी दल ने एक गुफा में छिपे आतंकवादियों के एक समूह को घेरा. आतंकियों ने इसके जवाब में विस्फोट कर दिया. बयान में कहा गया है कि आस-पास के क्षेत्रों से अतिरिक्त टीम को मुठभेड़ स्थल भेजा गया है और घायल सैन्यकर्मियों को उधमपुर में कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया है.