वॉशिंगटन के एक मॉल में फायरिंग, तीन लोगों की मौत, बंदूकधारियों की तलाश जारी

0
110

वॉशिंगटन: वॉशिंगटन के एक मॉल में आज हुई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि दो घायल हो गए. पुलिस इस मामले में कम से कम एक व्यक्ति की तलाश कर रही है जिसे ‘हिस्पैनिक पुरुष’ बताया जा रहा है. हिस्पैनिक उन लोगों को कहा जाता है जो स्पेनिश (स्पेन में बोली जाने वाली भाषा) बोलते हैं.
सार्जेंन्ट मार्क फ्रांसिस ने सिएटल से करीब 100 किमी उत्तर में बर्लिंगटन के कास्केड मॉल में हुई गोलीबारी के बारे में बताया कि पुलिस कम से कम एक हमलावर की तलाश कर रही है और मॉल के स्टोरों की तलाश कर रही है.
वॉशिंगटन स्टेट पेट्रोल के प्रवक्ता फ्रांसिस ने ट्वीट किया, ‘मॉल में गोलीबारी में चार लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर भाग गए या गया. हमलावरों या हमलावर के बारे में पता नहीं है. संभवत: एक ही हमलावर था. पुलिस अब मॉल को खाली करा रही है.’
उन्होंने कहा, ‘हम हमलावर की तलाश कर रहे हैं और सभी सुरागों को जांच रहे हैं.’ स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार हमलावर (स्थानीय समयानुसार शुक्रवार) शाम करीब सात बजे यहां के एक स्टोर मैकेज के जरिये मॉल में घुसा था. स्थानीय पुलिस ने हमलावर की उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई जा रही है. पुलिस के अनुसार वह दुबला पतला था, उसके काले बेतरतीब बाल थे और उसने काले रंग की शर्ट पहन रखी थी. फ्रांसिस ने बताया कि हमलावर एक ‘हिस्पैनिक पुरुष’ था.
अधिकारी ने बताया, “बर्लिगटन में कासकेड मॉल क्षेत्र से बचें.” अधिकारी का कहना है कि इस हादसे में जीवित बचे लोगों को बस से पास से गिरजाघर ले जाया गया.