फिल्म मेकर संजय नायक गिरफ्तार, महिला पत्रकार पर हमला करने का आरोप

0
82

उड़िया फिल्मकार संजय नायक को एक महिला पत्रकार पर हमला करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। खारवेल नगर पुलिस स्टेशन में दायर शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि टूटू नायक के नाम से मशहूर फिल्ममेकर ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में उन्हें थप्पड़ मारा और गालियां दीं।

उन्होंने आरोप लगाया, “मैं सदमे में थी और मेरा माइक और मोबाइल फोन मेरे हाथ से गिर गया। जैसे ही मैं सामान इकट्ठा करने के लिए बैठी, उसने मेरी पीठ पर मारा। मुझे नहीं पता कि उसने ऐसा व्यवहार क्यों किया।” शिकायत के आधार पर, आईपीसी की धारा 341 (गलत तरीके से रोकना), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील शब्दों का उपयोग) और 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

खारवेल नगर पुलिस के प्रभारी निरीक्षक रजनीकांत मिश्रा ने इस मामले में कहा, “पुलिस ने पाया कि आरोपी के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला बनता है, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमने पत्रकार का बयान दर्ज कर लिया है। सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा। गिरफ्तारी के बाद नायक को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। अदालत ने उनकी जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई करने का फैसला किया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

नायक ने शुक्रवार को एक बयान में दावा किया था कि आरोप झूठा और मनगढ़ंत है। उन्होंने कहा था, “जब वह गेट के बीच में खड़ी थीं तो मैंने उन्हें हल्के से थपथपाया और जगह देने के लिए कहा। न तो मेरा इरादा उन्हें पीटने का था, न ही मैंने उनके साथ बहस की। अगर मैंने उन्हें चोट पहुंचाई तो मुझे खेद है।” घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए, ओडिशा राज्य महिला आयोग (OSCW) ने 20 नवंबर तक पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।