फिल्म सिटी में किसने मारा तेंदुआ, शव मिलने से मचा हड़कंप

0
152

मुंबई: फिल्म सिटी गोरेगांव पूर्व के परिसर में रविवार को नर तेंदुए के शावक का शव मिला है। वन विभाग उसकी मौत की जांच कर रहा है। वन विभाग की सहायता के लिए पहुंच गए थे। शव को बाद में पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान ले जाया गया और उसका अंतिम संस्कार किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार  सीरियल चन्ना मेरेया के सेट के बगल में शावक मृत पाया गया था। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। एसजीएनपी के सहायक आयुक्त, वन्यजीव, डॉ. शैलेश पेठे ने बताया कि पोस्टमॉर्टम SGNP और मुंबई पशु चिकित्सा कॉलेज के पशु चिकित्सकों की एक टीम द्वारा किया गया था।

प्रथम दृष्टया, निष्कर्ष मौत के संभावित कारण के रूप में सांस लेने में कठिनाई, कमजोरी, सिर पर गहरी चोट और त्‍वचा के नीचे रक्तस्राव बताया जा रहा है, विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।ष्

वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि तेंदुए के मारे जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। मुंबई उपनगर के मानद वन्यजीव वार्डन मयूर कामथ ने कहा, “जानवर के सिर पर गहरी चोट है। सिर पर चोट लगने से इनकार नहीं किया जा सकता है। जानबूझ कर हत्या की संभावना से इनकार करने के लिए उचित जांच की आवश्‍यकता है।