उत्तराखंड: तिरंगा यात्रा में जमकर मारपीट, भाजपा नेता ने झोंका फायर, कैंटर ने बच्चे को कुचला

0
15

हरिद्वार: एक तरफ भाजपा घर-घर तिरंगा, हर घर तिरंगा की बात कर रही है और दूसरी तरफ तिरंगा यात्रा विवादों भी घिरती जा रही है। आज ही तिरंगा यात्रा के दौरान दो बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। पहली घटना पिथौरागढ़ के लोहाघाट में सामने आई, जहां तिरंगा यात्रा के नाम पर रैली निकाली जा रही थी। इस दौरान एक कैंटर ने बच्चे को रौंद डाला, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

दूसरी घटना हरिद्वार की है। यहां ज्वालापुर क्षेत्र में विवादित भाजयुमो नेता विष्णु अरोड़ा ने गुंडई दिखाते हुए दिनभर जमकर हंगामा मचाया। मामूली विवाद के चलते भाजपा के तिरंगा यात्रा कार्यक्रम स्थल में घुसकर भाजपा नेता दीपक टंडन को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, फिर खन्ना नगर कालोनी में उसके घर में घुसकर हमला कर दिया।

घर पर कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई। आनन-फानन में एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, एएसपी रेखा यादव ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर कार्रवाई के निर्देश ज्वाालपुर पुलिस को दिए हैं। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में पुलिस जुटी है। डीआईजी-एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी तय है। विवाद की शुरुआत खन्नानगर कालोनी से ही हुई। शुक्रवार देर रात खन्नानगर कालोनी के ठीक सामने पेट्रोल पंप के बाहर खन्नानगर कालोनी के ही एक युवक को भाजयुमो नेता विष्णु अरोड़ा अपने साथियों के साथ सड़क पर गिराकर पीट रहा था।

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो किसी राहगीर ने बनाकर वॉयरल कर दिया। वीडियो वायरल होने का संदेह भाजपा नेता दीपक टंडन पर जताते हुए विष्णु अरोड़ा ने रेलवे फाटक ज्वालापुर के पास अनुराग पैलेस में आयोजित भाजपा के तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में घुसकर दीपक टंडन को बुरी तरह पीटा। जैसे तैसे दीपक टंडन ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। कुछ देर बाद विष्णु अरोड़ा अपने साथियों के साथ खन्ना नगर कालोनी में दीपक टंडन के घर घुस आया, जहां फिर से दीपक टंडन को पीटा गया। इस दौरान भाजयुमो नेता ने घर पर कई राउंड हवाई फायरिंग कर दहशत फैला दी। भीड़ के एकत्र होने पर भाजयुमो नेता एवं उसके साथी भाग खड़े हुए।