उतराखंड: धन सिंह रावत ने उल्टा पकड़ा तिरंगा, फोटोग्राफर पर लगाया आरोप

0
176

देहरादून: पतंजली में चार अगस्त को आचार्य बालकृष्ट के 50वीं जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस आयोजन में हर घर तिरंगा यात्रा के तहत राष्ट्रीय ध्वज भी प्रदर्शित किया गया था। इस दौरान जहां सभी ने तिरंगा सही ढंग से पकड़ा हुआ था। वहीं, धन सिंह रावत ने झंडा उल्टा पकड़ा हुआ था। फोटो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने शिक्षा मंत्री को आड़े हाथों लिया है।

राष्ट्रीय ध्वज-तिरंगा के साथ शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का ऐसा फोटो वायरल हो गया, जिसने घंटों राजनीतिक माहौल गरमाए रखा। मंत्री द्वारा पकड़ा तिरंगा फोटो में उल्टा नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर रावत का फोटो आते ही कांग्रेस को भी बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया। बीते रोज हरिद्वार में एक कार्यक्रम में प्रदेश के तमाम दिग्गज मौजूद थे।

जिसमें मंत्री धन सिंह रावत के हाथ में तिरंगा उलटा नजर आया। मीडिया में यह फोटो आने पर सुबह से कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि, यह राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का विषय है। कोई आम आदमी हो तो भी बात अलग थी।

मंत्री के हाथ में यदि इस प्रकार उल्टा तिरंगा होगा तो क्या संदेश जाएगा? उन्होंने रावत से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की। शाम को शिक्षा मंत्री की ओर से जारी बयान में कहा गया कि एक समाचार पत्र में प्रकाशित छायाचित्र को विपक्ष के लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर अनावश्यक मुद्दा बनाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में आयोजित हुए कार्यक्रम में अतिथियों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित करते समय ‘तिरंगे’ के निचले हिस्से को उलटकर मेरे द्वारा सही किया जा रहा था। तभी किसी छायाकार द्वारा हमारा छायाचित्र ले लिया गया और उसे प्रकाशित कर दिया। जबकि, बाकी के कार्यक्रम के सही फोटो प्रकाशित किए गए हैं।