गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए बना फर्जी पायलट, ऐसे खुली पोल

0
69

गुजरात: अपनी गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए प्रेमी कई तरह की हरकतें करते रहते हैं. ऐसे ही कई मामले हर दिन सामने आते रहते हैं. ये कारनामे ऐसे होते हैं, जिनके बारे में सुनकर लोग हैरान हो जाते हैं. ऐसा ही एक और मामला गुजरात में सामने आया है. जब एक युवक गुजरात की रहने वाली गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करना एक युवक को तब भारी पड़ा, जब उसे एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया.

दरअसल, युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए पायलट बनने का नाटक रचा था. लेकिन ये नाटक ज्यादा वक्त नहीं चला और पायलट की वर्दी पहनकर एयर इंडिया की फ्लाइट पर जाकर खुद को पायलट बताने के आरोप में एयरफोर्स के जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक की पहचान 20 वर्षीय रक्षित मंगेला के रूप में हुई है. वह मूल रूप से मुंबई के विले पार्ले का रहने वाला है.

जानकारी के मुताबिक, रक्षित तो बनना चाहता था पायलट लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उसने मुंबई के ही एक निजी संस्थान में ग्राउंड स्टाफ की ट्रेनिंग ली. वहीं, प्लेन से मोहब्बत करने वाले रक्षित अपनी इच्छा पूरी करने के लिए वो पायलटों और फ्लाइट के पास खड़े होकर फोटो खिंचवाता था. उन्हीं तस्वीरों को वो लड़कियों को भेजकर उन्हें इम्प्रेस करने की कोशिश भी करता था.

सुरक्षा बलों ने बताया कि रक्षित ने इस तरह की तस्वीरें दिखाकर अहमदाबाद, राजकोट और मुंबई के अलावा नीदरलैंड में चार गर्लफ्रेंड बनायी हैं. इतना ही नहीं, नीदरलैंड में रहने वाली अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हवाई यात्रा करने के लिए फ्लाइट टिकट भी बुक करता था. लड़कियों को इम्प्रेस करने में माहिर रक्षित को जब पता चला कि उसकी एक गर्लफ्रेंड अब हैदराबाद में है, उसने वडोदरा एयरपोर्ट पर आकर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए फ्लाइट के जरिए हैदराबाद जाने का फैसला किया.

लेकिन वडोदरा एयरपोर्ट पर ही रक्षित की पोल खुल गई और सुरक्षा बलों ने उसे वहीं दबोच लिया. उसे पकड़कर हरणी पुलिस के हवाले कर दिया. सीआईएसएफ ने इस युवक के खिलाफ वडोदरा हरणी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने रक्षित से पूछताछ की. पूछताछ में खुलासा हुआ कि इस युवक ने ऐसी हरकत सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए की थी.

जानकारी के मुताबिक, युवक ने खुद को पायलट बताया और चार लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाया. फिर हरणी पुलिस ने इस युवक को अपनी सभी गर्लफ्रेंड्स को एक मैसेज भेजने के लिए कहा कि वह असली पायलट नहीं है. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को युवक के पास से किसी भी आतंकी संगठन से संबंधित कोई भी संदिग्ध दस्तावेज या अन्य जानकारी नहीं मिली. आगे की कार्रवाई के बाद देर रात युवक को उसके परिवार को सौंप दिया गया.