तीन दिन रद्द रहेंगी दून से चलने वाली आठ ट्रेनें…पढ़ें पूरी खबर

0
65
train

देहरादून :  भारी बारिश के कारण केवल सड़कें ही बंद नहीं हुई हैं। बल्कि, ट्रेनों पर भी असर पड़ा है। अगर आप भी अगले तीन दिन में रेल यात्रा कर दून से कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। रेलवे ट्रेक पर चल रहे काम के चलते अगले तीन दिन तक दून से चलने वाली आठ ट्रेनें रद्द रहेंगी। ऐसे में संबंधित ट्रेन की पूरी जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करना बेहतर होगा।

बीते दिनों हुई लगातार बारिश के चलते रेलवे ट्रेक पर भारी मात्रा में मलबा आने के साथ कई जगह जलभराव होने से ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है। रेलवे ट्रेक पर मलबा हटाने और ट्रेक की मरम्मत करने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते देहरादून से चलने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, मसूरी एक्सप्रेस, नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, लिंक एक्सप्रेस, उपासना और जनशताब्दी एक्सप्रेस 15 से 17 जुलाई तक रद्द रहेगी।

स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने कहा, 15 से 17 जुलाई तक इन सभी आठ ट्रेनों की रूट पर काम किया जाना है। जिसके चलते इन ट्रेनों का संचालन नहीं हो सकेगा। यात्रियों को हिदायत देते हुए कहा, किसी भी समस्या से बचने के लिए ट्रेन की जानकारी लेने के बाद ही यात्रा की जाए।

ट्रेक से मलबा हटने का काम पूरा होने के बाद शुक्रवार को दून से वंदे भारत एक्सप्रेस समेत पांच ट्रेनें रवाना हुई तो यात्रियों को बड़ी राहत मिली। बीते कुछ दिनों से रद्द हो रही ट्रेनों के चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोई अपने घर नहीं जा पा रहा तो कई व्यापारी खरीददारी के लिए दूसरे शहर नहीं जा पा रहे थे। शुक्रवार को वंदे भारत एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस, नंदा देवी एक्सप्रेस और लाहौरी एक्सप्रेस दून से रवाना की गई।

देहरादून रेलवे स्टेशन के पूछताछ काउंटर पर शुक्रवार को लंबी लाइन देखने को मिली। ट्रेनों के चलने का समय और टिकट वापसी समेत अन्य जानकारी जानकारी लेने के लिए देर शाम तक काउंटर पर यात्रियों का तांता लगा रहा। जबकि वेटिंग हॉल में भी लोगों की भीड़ देखने को मिली।