दुनिया भर के यूजर्स हुए परे’शान, देर रात WhatsApp में आई ये दि’क्कत

0
321

जैसे की सभी जानते है कि सोशल मीडिया अब दुनिया भर में रह रहे लोगों की ज़िंदगी का एक एहम हिस्सा बन चुका है। हर जगह सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसमें सबसे ज़्यादा यूज होने वाले ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), Facebook, twitter और instagram है। खबर है कि कल देर रात में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp में आउटेज देखने को मिला है। बता दें कि ये आउटेज की परे’शानी को पूरी दुनिया भर के यूजर को झेलना पड़ा। भारत के समय अनुसार देर रात 1 बज कर 32 मिनट पर इस आउटेज को देखा गया। वॉट्सऐप के डाउन होने की वजह एनक्रिप्टेट एप्लिकेशन में आई ग्लीच को बताया जा रहा है।

डाउन डिटेक्टर (DownDetector) की रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस आउटेज की वजह से सभी यूजर को स्टेटस अपलोड करने में परे’शानी आई और साथ ही फाइल डाउनलोड करने में भी दि’क्कतों का सामना करना पड़ा। हालाकि अब वॉट्सऐप सही काम कर रहा है जिससे पता चलता है कि इस परे’शानी को ठीक कर दिया गया है। बता दें कि इस समय दुनिया भर में वॉट्सऐप के 1.5 बिलियन (150 करोड़) से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं जो इसे Android और iOS पर इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप के इन सभी यूजर को लॉगइन कर में परे’शानियां आई और साथ ही लगभग 72 प्रतिशत यूजर्स को कनेक्टिविटी का सामना करना पड़ा।

बता दें कि सभी यूजर्स को मेसेज भेजने और रिसीव करने में परे’शानी हुई। वहीं इन परे’शानियों के चलते अब तक वॉट्सऐप के डाउन होने पर कंपनी से कोई भी स्टेटमेंट नहीं आई है। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप डाउन होने की जानकारी सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए दी गई थी। वहीं बताया जा रहा है कि फेसबुक के दूसरे प्लैटफॉर्म्स मैसेंजर, इंस्टाग्राम पर इस बात की कोई भी रिपोर्ट देखने को नहीं मिली है। यूजर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये सभी परे’शानियां शेयर की। उन्होंने लिखा कि “हमें ऐप को अनइंस्टॉल करके, रिइंस्टॉल करके और फोन को रीबूट करके भी देख लिया, लेकिन फिर भी उन्हें Whatsapp में लॉग-इन करने में दि’क्कत आ रही थी।” हालाकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ। वॉट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर इसी परे’शानियां देखने को मिली है।