डिफ़ेंस के क्षेत्र में जाना चाहते हैं तो आवेदन का यही है समय, 224 पदों के लिए…

0
234
प्रतीकात्मक तस्वीर

डिफ़ेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट रिसर्च ऑरर्गेनाइज़ेशन का क्षेत्र बहुत व्यापक है और साथ ही बहुत आकर्षक भी। इसमें नौकरी करना बहुत से लोगों का ख़्वाब होता है। अगर आपका भी है ये ख़्वाब तो अब इस ख़्वाब को पूरा करने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि डीआरडीओ ने 224 पदों पर वैकेंसी निकाली है। जिसमें एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट, स्टोर असिस्टेंट समेत कई पदों के लिए आवेदन किए जा सकते हैं।

इन पदों के लिए ज़रूरी पात्रता मापदंड को पूरा करके आवेदन किया जा सकता है। बता दें कि इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं और बारहवीं कक्षा पास होना अनिवार्य है। साथ ही ये भी बता दें कि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कोई फ़ीस तय नहीं की गई है। जबकि जनरल/ओबीसी/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए ₹100 फ़ीस निश्चित की गई है।

इन सभी पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 21 सितंबर 2019 से शुरू हो चुकी है और ये 15 अक्टूबर 2019 तक चलेगी। आवेदन करने के लिए डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट है- www.drdo.gov.in आवेदन की प्रक्रिया के पूरा होने के बाद कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा, ट्रेड, स्किल, फिज़िकल फ़िटनेस और कैपेबिलिटी टेस्ट के द्वारा विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।