डॉनल्ड ट्रम्प की पार्टी की इस नेता को ट्वीटर ने सिखाया नियमों का पाठ, लिया ये बड़ा ऐक्शन..

0
175
Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने ती’खे ब’यानों की वजह से सोशल मीडिया में हमेशा सुर्खि’यों में बने रहते हैं। इस बार उन्हीं की रिपब्लिकन पार्टी की नेता डेनि’यल स्टेला के अपने प्रतिद्वंदी डेमोक्रेटिक पार्टी की इल्हा’न उमर के बारे में किए गए विवा’दित ट्वीट की वजह से ट्विटर ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बार-बार ट्विटर के निय’मों का उल्लं’घन करने की वजह से रिपब्लिकन नेता डेनियल स्टेला के ट्विटर अकाउंट को स्थाई रूप से बं’द कर देने का फ़ै’सला करते हुए उनके ट्विटर अका’उंट को स्थाई रूप से बं’द कर दिया गया है।

बता दें कि रिपब्लिकन  पार्टी की डेनि’यल स्टेला ने एक नहीं बल्कि दो बार अपनी राजनी’तिक प्रतिद्वंदी डेमो’क्रेटिक पार्टी की इल्हा’न उमर के बारे में ट्वी’ट किया था। जिसके बाद ट्विटर को यह क’ड़ा क़दम उ’ठाना पड़ा और स्टेला के अकाउंट को स्थाई रूप से बं’द कर देना पड़ा। रिपब्लिकन नेता डेनियल स्टेला ने ट्विटर पर पोस्ट किया था कि “अगर यह साबित हो जाता है कि उमर ने ईरान को संवे’दनशी’ल जान’कारी दी है, तो उसके ख़िला’फ़ देशद्रो’ह का मुक़’दमा चलाया जाना चाहिए।”

बता दें कि इल्हान उमर अमेरिकी राष्ट्र’पति डोनाल्ड ट्रंप और उनके समर्थकों के ती’खे ब’यानों में लगातार निशा’ने में पर रहती हैं। ट्रंप ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रगतिशी’ल डेमो’क्रेट कांग्रेस वालों को पूरी तरह से टू’टे हुए और अपरा’ध प्रभावित स्थानों को ठीक करना चाहिए, जहाँ से वह आए थे। चार कांग्रेसियों के बीच इल्हान उमर सोमा’लिया में जन्मी अमेरिकी नागरिक हैं। उल्लेखनीय है कि, इसी साल जुलाई में अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निं’दा करते हुए एक प्र’स्ताव भी पा’रित किया था और चार वामपं’थी अ’श्वेत महिला प्रतिनि’धियों के ख़िला’फ़ उनकी न’स्लवा’दी टिप्पणियों के लिए उनकी निं’दा भी की थी।