Google पर गलती से भी सर्च ना करें ये चीजें, पहुंचा सकती हैं जेल…पढ़ें ये रिपोर्ट

0
181

गूगल सर्च इंजन दुनिया का सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन है और इसका इस्तेमाल करके आप दुनिया की तमाम जानकारी घर बैठे हासिल कर सकते हैं. गूगल सर्च पर बस आपको सवाल टाइप करना है और पलक झपकने जितनी देरी में आपको आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा. हालांकि गूगल सर्च पर हर टॉपिक सर्च करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत में कुछ ऐसे संवेदनशील विषय हैं जिन्हें सुरक्षा की दृष्टि से गंभीर श्रेणी में रखा गया है ऐसे में अगर आप इन टॉपिक्स पर किसी तरह का सर्च करेंगे तो यकीन मानिए आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे विषयों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सर्च करने के बारे में आपको सोचना भी नहीं चाहिए क्योंकि यह आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकते हैं.

वीडियो पायरेसी 

अगर आप गूगल सर्च पर वीडियो पायरेसी को लेकर कुछ भी सर्च कर रहे हैं तो ऐसा करना आपको जेल पहुंचा सकता है क्योंकि इसे लेकर भारत में सख्त नियम हैं. ऐसे में आपको वीडियो पायरेसी जैसे विषय को सर्च करने से बचना चाहिए.

चाइल्ड क्राइम

चाइल्ड का इमेज कैसा टॉपिक है जिससे भारत में एक संवेदनशील मुद्दा माना जाता है, इस विषय पर ऑनलाइन तमाम कंटेंट मौजूद है लेकिन कोई व्यक्ति अगर मनोरंजन के लिए चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ कोई कंटेंट सर्च करता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भारत सरकार कार्रवाई कर सकती है.

महिला अपराध

महिला अपराधों से जुड़े हुए कंटेंट को भी काफी सारे लोग मनोरंजन के लिए सर्च करते हैं, वीडियो हो या फिर फोटोग्राफ, अगर आप ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आप को जेल जाना पड़ सकता है और आप कानूनी चक्कर में पड़ सकते हैं.

हथियारों के बारे में जानकारी

अगर आप आए दिन हथियारों के बारे में जानने के लिए गूगल सर्च करते हैं तो ऐसा लगातार करते रहना आपको जेल पहुंचा सकता है क्योंकि बहुत सारे अपराधी इस तरीके से हथियारों के बारे में जानते हैं और फिर उन्हें गैरकानूनी तरीकों से हासिल करके उनका इस्तेमाल गलत कामों में करते हैं. इस कंटेंट को सर्च करना आप को जेल पहुंचा सकता है.